Newsfellow.com Blogging,Uncategorized whatsapp के ये tricks शायद नहीं जानते आप!!/whatsapp tricks you need to know

whatsapp के ये tricks शायद नहीं जानते आप!!/whatsapp tricks you need to know



Hello Fellows,

दुनियाभर में शायद दो ही ऐसी communities हैं जिनके सबसे ज्यादा users हैं, और वें हैं facebook और whatsapp. दोस्तों!! आप सब भी इनका use करते ही होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि whatsapp में आये कुछ नये  features ऐसे भी हैं जिनके बारे में हम शायद नहीं जानते।

(A).Preformatted, Bold, italic या strike font में लिखें:  whatsapp पर कोई भी message type करने से पहले आपको कुछ prefix का इस्तेमाल करना है आईये सबसे पहले जानतें हैं कि pre-formatted font को type कैसे किया जाता है

Using Apostrophe’s sign  Using * sign to bold the text: 

Using _ underscore to type italic: 

Using ~ tilde sign to strike the text:

 

(B).Send a message to a specific in a group using @ : आप किसी भी group में added हैं और आपको message send करना है किसी खास व्यक्ति को, तो आपको सिर्फ type करना है @ sign और आप जिसे भी tag करना चाहतें हैं उसे notification भेज सकतें हैं। ये बिलकुल वैसे ही काम करता है जैसे facebook पर आप किसी को tag करना चाहें। Group में शामिल लोगों को पता लग जायेगा कि ये message किसके लिए है।


(C).Make whatsapp more secure:  हम two steps verification के माध्यम से अपने whatsapp को और ज्यादा secure कर सकतें हैं। ऐसा करने से होगा ये कि कोई और व्यक्ति अगर आपका number use करके आपका फ़ोन access करने की कोशिश कर रहा होगा तो Email verification करने में fail हो जायेगा।

Steps:

  1. Go to Whatsapp
  2. Settings
  3. Account
  4. Two Step Verification
  5. Enable
  6. Enter 6 digit number you can remember
  7. Confirm the same number
  8. Enter the email and reconfirm the email address which is used to reset your PIN if you forget & safeguard your account.

(D).Listen To Voice Message Privately:  कई बार ऐसा होता है कि आपके पास कोई ऐसा Voice message आ जाता है, जिसे आप public place या parents के सामने नहीं सुन सकते, और या फिर आपके पास headphones नहीं होते। तो आपको करना सिर्फ इतना ही है कि Play करने के बाद तुरंत कान पर लगा लेना है, ऐसा करने से Proximity Sensor को यह पता चला जायेगा उसे ये message लाउडस्पीकर पर ना चलाकर Ear-speaker पर चलाना है।  इस तरह से voice message केवल आपको ही सुनाई देगा।

(E) Hide from your friends that you have read their message:  दोस्तों!! अगर आप चाहतें हैं कि किसी को पता ना चले कि आपने उसका message पढ़ लिया है तो आपको “Read Receipts” को disable करना है, लेकिन ऐसा केवल तब तक रहेगा जब तक आपने read receipts को disable करके रखा है।

Steps:

  1. Go to Whatsapp
  2. Settings
  3. Account
  4. Privacy 
  5. Read Receipts disable

(F).You are blocked & still want to send message: जी हाँ दोस्तों अगर आपको किसी ने Block किया है तो आप उसे फिर भी message कर सकतें हैं लेकिन इसे करने से पहले आपको ध्यान रखना है कि आपका data चाहे वो chats हों या images और videos delete हो जायेगा

Steps:

  1. Go to Whatsapp
  2. Settings
  3. Account
  4. Privacy 
  5. Delete my Account 
  6. Enter your phone number
  7. Delete my account
  8. Restart your phone
  9. Set-up your whatsapp account with OTP & all  

अब आप उन सभी friends को message कर पाएंगे जिन्होंने आपको कभी भी Block किया होगा

अगर आपको भी कोई whatsapp hacks के बारे में पता है तो हमे ansh3031@gmail.com पर भेजें या नीचे दिए comment box में comment करें हम उसे publish करने की कोशिश करेंगे

 

 

2 thoughts on “whatsapp के ये tricks शायद नहीं जानते आप!!/whatsapp tricks you need to know”

  1. Pankaj says:

    Good tricks

  2. Nitin says:

    These tricks are helpful!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *