भारत की फ़ौज को चाईनीज़ “मोबाइल एप्स” से ज्यादा खतरा है : Threatening Apps to Indian Army

Chinese Apps

Hello Fellows,

किसी भी देश की सुरक्षा में सेंध जरूरी नहीं कि बॉर्डर से घुसपैठ करके ही लगाई जाये बल्कि आज के तकनीकी युग में ये और आसान हो जाता है जब हर व्यक्ति स्मार्ट फ़ोन का इस्तेमाल करता है।

असल में सारा मामला एप्स का है जिस से आपकी सम्पूर्ण जानकारी, आपकी Location, आपके contacts, या आपकी कोई भी गतिविधि पर नजर रखी जा सकती है।

भारत की फ़ौज को चाईनीज़ “मोबाइल एप्स” से ज्यादा खतरा है

रॉ तथा National Technical Research organisation ने जो जानकारी गृह मंत्रालय को दी उसमें बताया गया है कि चीन की सीमा पर तैनात जवानों के मोबाइल में यदि ये एप्स इनस्टॉल हैं तो भारत की सुरक्षा को खतरा हो सकता है गिनती में ये एप्स की संख्या 42 है।

भारत की Home Ministry ने यह आदेश दिए हैं कि अगर किसी जवान के मोबाइल में कोई भी एप्स हैं तो उन्हें तुरंत प्रभाव से uninstall करने के निर्देश जारी किये गये हैं।

आपको बता दें कि इन एप्स में मालवेयर या स्पाईवेयर वो कंप्यूटर सॉफ्टवेयर हैं जिनसे कि फ़ोन धारक की सभी जानकारियां सॉफ्टवेयर के संचालकों तक बड़ी आसानी से पहुँच जाती है, चाइनीज developers के द्वारा बनाई गयी ऐसी बहुत सी एप्स ios तथा Andriod Platforms पर उपलब्ध हैं और वें इतनी मशहूर हैं कि आपको आभास भी नहीं होगा कि देश की सुरक्षा के लिए वे कितना बड़ा खतरा हैं।

आखिर वे कौन सी एप्स हैं जिनसे देश की सुरक्षा को खतरा है।

#Wechat 

We chat

#True Caller 

True caller

#UC News 

UC News

#UC Browser 

UC browser

#Beauty Plus 

Beauty Plus

#Hi Security Lab Virus Cleaner   

Hi Security

#ShareIT 

ShareiT

#Mi Store

MiStore

#Clean Master

Clean master

आखिर कौन सी हैं वो 42 Apps?

Weibo, WeChat, SHAREit, Truecaller, UC News, UC Browser, BeautyPlus, NewsDog, VivaVideo- QU Video Inc, Parallel Space, APUS Browser, Perfect Corp, Virus Cleaner (Hi Security Lab), CM Browser, Mi Community, DU recorder, Vault-Hide, YouCam Makeup, Mi Store, CacheClear DU apps studio, DU Battery Saver, DU Cleaner, DU Privacy, 360 Security, DU Browser, Clean Master – Cheetah Mobile, Baidu Translate, Baidu Map, Wonder Camera, ES File Explorer, Photo Wonder, QQ International, QQ Music, QQ Mail, QQ Player, QQ NewsFeed, WeSync, QQ Security Centre, SelfieCity, Mail Master, Mi Video call-Xiaomi, and QQ Launcher

दोस्तों! आप सभी से निवेदन है कि ऐसी ही और एप्स जिनसे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है आप भी अपने फ़ोन तुरंत डिलीट कर दें ताकि भारत की सुरक्षा में आप भी सहयोगी बनें। आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट के माध्यम से या hellonewsfellow@gmail.com पर ईमेल करके अवश्य बताएं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*