Home > Inspirational > मानुषी छिल्लर के जवाब से हुई शशि थरूर की बोलती बंद: Manushi shuts Tharoor

मानुषी छिल्लर के जवाब से हुई शशि थरूर की बोलती बंद: Manushi shuts Tharoor

Hello Fellows,

सबकी जुबान पर एक ही नाम है “मानुषी छिल्लर” और दुसरे नंबर पर हैं “शशि थरूर” जिन्होंने एक ट्वीट करके मानुषी के लाखों fans से पंगा ले लिया है। एक तरफ जहाँ मानुषी ने भारत देश का नाम पूरी दुनियां में रौशन किया है वहीँ कुछ लोग भारत को आगे बढ़ते देख नहीं सकते और फब्तियां कसने में पीछे नहीं रहते।

मानुषी छिल्लर के जवाब से हुई शशि थरूर की बोलती बंद: आपको बता दें कि शशि थरूर ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा कि “डिमोनेटाईजेशन से कितनी गड़बड़ हुई, बीजेपी को समझना चाहिए था कि हमारी करेंसी बेस्ट है, देखो! हमारे चिल्लर तक को मिस वर्ल्ड का खिताब मिल गया” अब निशाना तो लगाया गया था बीजेपी पर लेकिन लग गया Fans के दिलों पर,  यही कारण था जिस से सोशल मीडिया पर शशि थरूर की थू-थू होने लगी ।

बहुत हंगामा होने के बाद मानुषी के 500 ट्विटर अकाउंट और फेसबुक pages ने कुछ भी कहा हो लेकिन मानुषी का जवाब ऐसा था जिसका कोई तोड़ नहीं था और शशि थरूर का मुंह बंद करने के लिए काफी था। मानुषी ने अपने ट्वीट में कहा कि “एक लड़की ने अभी-अभी दुनिया जीती है और वो ऐसे मजाक से आहत होने वाली नही है, चिल्लर बोलना तो छोटी सी बात है लेकिन भूलो मत कि इसमें भी “Chill” आता है”

भले ही यह मजाक था लेकिन Women Empowerment के नाम पर जोरदार तमाचा भी था। एक तरफ तो हम महिलाओं को सशक्त करने की बात करतें हैं और दूसरी तरफ शशि थरूर जैसे लोग देश की मिट्टी पलीत करने में पीछे नहीं हटते।

आपको बता दें कि 14 मई 1997 को हरियाणा में जन्मी मानुषी बचपन से ही अपनी पढाई में अव्वल रही है, एक खबर के मुताबिक वे अपने स्कूल के दिनों में भी topper रह चुकी हैं, मानुषी एक कार्डियक सर्जन बनना चाहती थी और आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सोनीपत को चुना। मिस वर्ल्ड का ख़िताब मिलने से पहले वें 2017 मिस इंडिया वर्ल्ड भी रह चुकी हैं क्लासिकल डांस में भी मानुषी को महारत हासिल है।

‘मिस वर्ल्ड’ (इवेंट) के साथ मिल कर मानुषी ने “Beauty with a purpose” नाम का नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइज़ेशन शुरू किया था। इसके तहत ‘प्रॉजेक्ट शक्ति’ नाम का एक प्रोजेक्ट चलाया गया था जिसमें 20 गावों की औरतों में मासिक धर्म की सावधानियों को लेकर जागरुकता बढ़ाने का काम किया गया था।

किस प्रश्न का उत्तर देकर मानुषी बनी मिस वर्ल्ड? मानुषी “head to head” चैलेंज और “Beauty with a purpose” नामक दोनों सेगमेंट्स में अव्वल रहीं और इंग्लैंड की फर्स्ट रनर अप स्टेफनी हिल और दूरे नंबर पर मैक्सिको की एंड्रिया मेजा को पछाड़ कर मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम किया।

यह भी पढें: अद्भुत और अदम्य साहस की कहानी:अरुणिमा सिन्हा

मानुषी से जो प्रश्न पुछा गया उसमें था कि “आपके हिसाब से दुनियां में किस पेशे को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों ?” तो मानुषी ने उत्तर में कहा कि “बचपन से ही मैं अपनी माँ के बेहद करीब रही हूँ और वे ही मेरी प्रेरणा हैं तो मेरे हिसाब से माँ होने की जॉब सबसे बेहतरीन है और बात केवल पैसे की ही नहीं है बल्कि प्यार और सम्मान के लिहाज से माँ ही सबसे ज्यादा वेतन की हकदार होती है”।

यह 17 साल बाद है कि किसी भारतीय को यह ख़िताब मिला है इससे पहले यह स्थान सन 2000 में प्रियंका चोपड़ा के नाम रहा है, 1999 में युक्ता मुखी, 1997  में डायना हेडन, 1994 में ऐश्वर्या रॉय, और 1966 में रीता फारिया मिस वर्ल्ड के ख़िताब को अपने नाम कर चुकी हैं ।

क्या करतें हैं मानुषी के माता-पिता? आपको बता दें कि मानुषी के पिता Dr. Mitra Basu Chhillar DRDO में एक वैज्ञानिक हैं तथा उनकी माता Dr. Neelam Chhillar, department of neurochemistry at the Institute of Human Behaviour and Allied Sciences में एसोसिएट प्रोफेसर तथा हेड के पद पर कार्यरत हैं ।

दोस्तों! आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट के माध्यम से या hellonewsfellow@gmail.com पर ईमेल करके अवश्य बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *